5 चीज़ें जो आप छुट्टियों में कर सकते है हजारीबाग में रह कर | Hazaribagh Live

5 चीज़ें जो आप छुट्टियों में कर सकते है हजारीबाग में रह कर

Nitish Kumar Aug 18th, 2016 Tags: , ,

nirmal-mahato-park

1. निर्मल माहतो पार्क

हजारीबाग के लिए ये एक नया उद्यान है । शहर से कुछ दुरी पे स्तिथ ये पार्क बहुत ही मनोरम है । पार्क का छेत्रफल काफी बड़ा होने के साथ साथ बहुत ही हरा भरा है । यहाँ पर जुरैसिक युग में मौजूद डायनासोर के विभिन्न प्रजातियों को दर्शाया गया है जो की बहुत ही आकर्षक है । साथ ही यहाँ पे फवारा भी मौजूद है जो की आकर्षण का केंद्र है।

jheel

2 . हज़ारीबाग़ झील

हजारीबाग झील हज़ारीबाग़ की पहचान है । झील और उसके आसपास का वातावरण अत्यंत ही मनोरम है । यहाँ पहुँच कर मन को अत्यंत ही सुकून की प्राप्ति होती है । ये निर्मल महतो पार्क के पास ही स्तिथ है । हाल में ही झील के सौंदर्यकरण का कार्य समाप्त हुआ जिसके बाद इसके सौंदर्य में चार चाँद लग गए । यहाँ बोटिंग की सुविधा उपलब्ध है जिसका आंनद आप उठा सकते हैं।

canary

3 . कनहरी हिल्स

कनहरी हिल्स पहले के दो स्थानों से बिलकुल भिन्न है । ये सहर से बहुत दूर है और बहुत शांत वातावरण में स्तिथ है । पहले के दो जगहों से उलट यहाँ बहुत ही कम भीड़ होती है । हिल के ऊपर एक विश्रामालय था जो की अब आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है । ऊपर पहुँच कर आप आस पास का मनोरम दृष्य देख सकते है ।



silwar

4 . सिलवार पहाड़ी

सिलवार पहाड़ी छोटी सी पहाड़ी है । यहाँ भगवन जग्गनाथ का मंदिर है । जिस पहाड़ी के ऊपर ये मंदिर स्थित है वहां से आस पास की पहाड़ियों का दृष्य मन को मोहित करने वाला है । रथ यात्रा के समय यहाँ काफी भीड़ एकत्रित होती है ।

nh-33

5. हजारीबाग – रांची एक्सप्रेस वे – NH 33

कुछ लोगों को ये कुछ अटपटा लगे पर लंबी ड्राइविंग के शौकीन लोगों के लिए यह एक अतुलनीय अनुभव है । हवा से बात करती कारें जब रांची की ओर अग्रसर होती है तो रास्ते में मौजूद घाटियों का नज़ारा देखने लायक है । चरही घाटी , कुज्जू घाटी व चुट्टू पालू घाटी का नज़ारा कभी भी भुलाया नहीं जा सकता

टॉप खबरें

लाइव विज़िटर्स

फेसबुक