पंकज रजक ने हजारीबाग में एस्ट्रोटर्फ फील्ड बनाने की मांग की | Hazaribagh Live

पंकज रजक ने हजारीबाग में एस्ट्रोटर्फ फील्ड बनाने की मांग की

Nitish Kumar Nov 7th, 2017 Tags: ,

pankaj-rajak-demands-for-astroturff

पंकज रजक ने हजारीबाग में एस्ट्रोटर्फ फील्ड बनाने की मांग की | तीन दिवसीय प्रतिभा चयन प्रतियोगिता खेल महाकुंभ-2017 सोमवार को शुरू हुआ. इसका शुभारंभ डीसी रविशंकर शुक्ला ने किया. मौके पर राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी पंकज रजक को मोमेंटो व शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया गया.

डीसी रविशंकर शुक्ला ने कहा कि प्रतियोगिता में बच्चे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे, ताकि मिशन ओलिंपिक गोल्ड के लिए चयनित हो सकें. चयनित बच्चों को झारखंड राज्य स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी के स्पोर्ट्स अकादमी में रख कर अनुभवी कोच द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा. बच्चों को अंग्रेजी विद्यालय में 12 वीं कक्षा तक नि:शुल्क शिक्षा भी दी जायेगी. इन बच्चों को प्रतिमाह 500 रुपये छात्रवृत्ति मिलेगी. इसमें प्रतिवर्ष पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी. कहा कि बच्चों को प्रत्येक वर्ष किताब कॉपी, ब्लेजर, स्पोर्ट्स किट व अन्य सामग्री उपलब्ध करायी जायेगी. एसडीओ आदित्य रंजन ने कहा कि प्रत्येक बच्चों के लिए एक लाख रुपये का ग्रुप इंश्योरेंस कराया जायेगा. जिला प्रशासन नये खिलाड़ियों को सामग्री उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है.

पहले दिन जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कुल 303 प्रतिभागियों ने भाग लिया. स्पोर्टीफाई के प्रोजेक्ट हेड सव्यसाची मन्ना ने बताया कि चयन प्रतियोगिता में बेस्ट 100 एथलिटों का चयन कर द्वितीय चरण के लिए रांची भेजा जायेगा. जहां पूरे राज्य के विभिन्न जिलों से चयनित एथलीटों के बीच प्रतियोगिता होगी. उसके बाद फाइनल में 222 बच्चों का चयन कर आवासीय प्रशिक्षण दिया जायेगा. मौके पर जिला खेल पदाधिकारी शब्बीर अहमद, सहायक खेल पदाधिकारी शेखर कुमार सहित जिला के वरीय पदाधिकारी, खेल संघों के लोग, प्रतिभागी खिलाड़ी मौजूद थे.

Source Prabhat Khabar

टॉप खबरें

लाइव विज़िटर्स

फेसबुक